इस वेबसाइट और इसके लेखक के बारे में

इस वेबसाइट को भारतीय मात्र भाषा हिंदी में बनाया गया है ताकि सभी भारतीय इसे आसानी से पढ़ सकें। इस वेबसाइट और इसके लेखक के बारे में अधिक जाने
नमस्कार हमारे प्रिय रीडर्स, मैं अंकित हूँ। इस वेबसाइट का मालिक, लेखक, प्रबंधक और ट्रैवल जर्नलिस्ट। मैं दिल्ली में रहता हूँ और अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी कर चुका हूँ। मैं एक भारतीय यात्री हूँ, और मैं भारत के लगभग सभी स्थानों पर जा चूका हूं। ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद, मैंने कई अन्य नौकरियां भी कीं, लेकिन मैं बचपन से ही यात्रा कर रहा हूं। जब मैं छोटा था तब से लगभग आधे भारत का दौरा कर चूका था। अब आप समझ गए होंगे कि मुझे यात्रा में कितना अनुभव है।

क्योंकि मुझे बचपन से ही यात्रा करने का बहुत शौक था। इसलिए मैं हमेशा यात्रा के लिए कहीं न कहीं जाता रहता था। लेकिन मैंने इन बातों का ध्यान नहीं रखा कि मैं कहाँ जाऊँ, इसका क्या मूल्य है, और इस जगह और इसके इतिहास के बारे में कितने लोग जानते हैं? इन सभी चीजों की वजह से, मैंने इस वेबसाइट को शुरू किया ताकि मैं भारत के मूल्य को दुनिया के सामने रख सकूं।

About hindi paidalyatri.in

Hindi - PaidalYatri.in के बारे में

यह पूरी तरह से भारत के इतिहास का वेबसाइट है, जिसमें आपको भारत के सभी प्रकार के लोकप्रिय, गैर-लोकप्रिय और अनदेखी स्थानों के बारे में पता चल जाएगा। इसके अलावा, अगर आप किसी भी स्थान का इतिहास जानना चाहते हैं, तो पूरी जानकारी इस वेबसाइट पर मिल जाएगी। यहां आप बिना किसी गड़बड़ी के भारत के किसी भी जगह के इतिहास के बारे में पढ़ सकते हैं। आपको किसने बनाया, कैसे बनाया, क्यों बनाया, इसकी लागत कितनी होगी, पूरा इतिहास, किस्से कहानियों के बारे में, इस वेबसाइट पर आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

मैंने आपको इस वेबसाइट पर कुछ भी बेचने की कोशिश नहीं की है। मुझे पता है आप लोगों को सिर्फ जानकारी चाहिए और कुछ नहीं। और वैसे भी, मैं हमेशा आपको बताता हूं कि आपको कोई ऑनलाइन या ऑफलाइन जानकारी ढूंढने के लिए सीधा हमारे इस वेबसाइट पर आए। हमारी वेबसाइट आपके लिए भारत के इतिहास को जानने के लिए पर्याप्त होगी, और आपका समय, पैसा दोनों बचाएगा।

मुझे उम्मीद है कि इस ब्लॉग की जानकारी आपके लिए बहुत मददगार साबित होगी। धन्यवाद

यदि आप किसी ऐसी जगह के बारे में जानना चाहते हैं जो इन वेबसाइटों पर नहीं है, तो आप हमसे उस CONTACT US पेज पर पूछ सकते हैं। किसी भी सुझाव और शिकायत के लिए हमसे संपर्क करें। आप हमारे DISCUSSION पेज पर बहुत सारे ट्रैवल विशेषज्ञों से सीधे पूछ सकते हैं।

हमारे साथ बने रहें:

फेसबुक: Facobook/PaidalYatri.in
इंस्टाग्राम: Instagram/PaidalYatri.in
ट्विटर: Twitter/AnkitKashyap004
लिंक्डइन: linkedin/paidalyatri
टम्ब्लर: Tumblr/paidalyatri
पिंटरेस्ट: Pinterest/paidalyatri
ईमेल: paidalyatri.in@gmail.com